Thursday 5 April 2018

क्या इस आदमी के 'गायब' होने से मिली सलमान खान को सजा?

By on 23:49
जोधपुर सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई है. आज सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. सलमान को शिकार मामले में दोषी पाया गया. जबकि सैफ, तब्बू, सोनाली, नीलम को बरी कर दिया गया. कोर्ट के फैसले पर एक्टर के फैंस और कई सेलेब्स सवाल उठा रहे हैं. इसी के मद्देनजर एक नजर डालते हैं उन 5 वजहों और सबूतों पर जिनकी वजह से कोर्ट ने एक्टर को सजा सुनाई....



#1. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब काले हिरणों का दोबारा से पोस्टमार्टम किया गया तो गोली लगने से मौत होने का खुलासा हुआ. जबकि पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में काले हिरणों के ज्यादा खाना खाने और कूदने से मौत होना बताया गया था.



#2. सलमान खान का स्पॉटबॉय दिनेश गावरे के ना मिलने से भी केस गंभीर हो गया. कहा जाता है कि जब सलमान काले हिरणों के शिकार पर निकले थे तब गाड़ी में दिनेश गावरे भी मौजूद थे. उनका गवाही के लिए ना मिलना कोर्ट ने गंभीरता से लिया. बता दें, दिनेश गावरे बहराम पाड़ा, बांद्रा (मुंबई) का निवासी है.


#3. काले हिरण शिकार केस के चश्मदीद गवाहों में शामिल पूनमचंद, शैराराम और मांगीलाल का कोर्ट में अपने बयानों पर डटे रहना केस को मजबूती दे गया.



#4. सलमान खान को सजा दिए जाने के लिए उनके पास से बरामद 2 राइफल, एयर गन, हिरण की खाल, सींग, छर्रे और अभियोजन पक्ष की मजबूत दलीलें केस को उनके खिलाफ करती गई.


#5. अनुसंधान अधिकारी के द्वारा कोर्ट में पेश किए गए मजबूत सबूतों ने सलमान खान को सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाई.


इसके अलावा बाकी आरोपियों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू के केस से बरी होने की 2 वजहें सामने आई हैं. पहली ये कि ये सभी जिप्सी में पीछे बैठे थे. जिसकी वजह से गवाह उन्हें अच्छे से नहीं पहचान पाए. इस बात का बाकी आरोपियों को फायदा मिला


दूसरी वजह ये है कि इन चारों सह-आरोपियों के पास से जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध बरामदगी नहीं हुई. साफ तौर पर बताए तो सबूतों के अभाव की वजह से इन्हें बरी किया गया.


Source : https://aajtak.intoday.in/gallery/5-reasons-of-why-salman-khan-get-jail-and-others-acquittal-black-buck-case-dinesh-gaware-tmov-8-20550.html 


0 comments:

Post a Comment