Tuesday 17 May 2016

कुल्लू में अब इन 3 स्थानों पर लीजिए राफ्टिंग का मजा

By on 11:08
कुल्लू: जिला में पर्यटन विभाग ने राफ्ट आप्रेटर्ज का निरीक्षण कार्य पूरा करने के बाद 59 राफ्ट आप्रेटर्ज को लाइसैंस दिए हैं और इसके साथ ही कुल्लू में राफ्टिंग केलिए 3 स्थान चिन्हित कर दिए हैं, जहां पर राफ्टिंग करवाई जा रही है। पर्यटन विभाग द्वारा 204 राफ्टों को पास कर 227 राफ्ट गाइडों को भी लाइसैंस दिए गए हैं।

जिला पर्यटन अधिकारी रतन गौतम ने बताया कि रिवर राफ्टिंग रूल्ज 2011 के अंतर्गत टैक्नीकल कमेटी द्वारा निरीक्षण करने के बाद 204 रिवर राफ्ट और राफ्ट को चलाने वाले 227 राफ्ट गाइडों व 59 राफ्ट आप्रेटर्ज को लाइसैंस दिए गए हैं। राफ्ट और उसमें प्रयोग होने वाले सभी सामान का निरीक्षण किया गया है।निरीक्षण किया गया है।

टैक्नीकल कमेटी द्वारा रायसन, बबेली और पिरड़ी स्थानों को राफ्टिंग के लिए चिन्हित किया गया है। इसके अलावा किसी अन्य स्थान पर राफ्ट चलाने की कोई अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुरक्षा के लिए रैगुलर कमेटी द्वारा हमेशा नजर रखी जाती है। उन्होंने कहा कि कुल्लू-मनाली में पैराग्लाइडिंग के लिए भी जल्द लाइसैंस जारी कर इन गतिविधियों को शुरू किया जाएगा।thke news http://himachal.punjabkesari.in/kullu/news/river-rafting-raft-operator-license-473975

0 comments:

Post a Comment