Tuesday 17 May 2016

यहां घूमना खतरे से खाली नहीं, फिर भी जाते हैं लोग...(pics)

By on 10:47
दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो घूमने और एक्सप्लोर करने के लिए नई-नई जगहें जाने की इच्छा रखते है। अगर आप एडवेंचर के शौकिन हैं और साथ ही खतरों से खेलने का शौक भी रखते हैं तो इन जगहों पर जाकर नया अनुभव कर सकते है। लेकिन यहां जाना खतरे से खाली नही है।1.ट्रॉलटूंगा (नॉर्वे)   
 
नॉर्वे की ट्रॉलटूंगा दुनिया का सबसे खूबसूरत चट्टान है। इसकी कुदरती खूबसूरती पर्यटकों को यहां आने के लिए मजबूर करती है। एडवेंचर के शौकिन और हाइकर खास  यहां हाइकिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए आते हैं।. द ट्रिफ्ट सस्पेंशन ब्रिज (स्विट्जरलैंड)
 
 स्विट्जरलैंड के स्विस आल्प्स को पार करने के लिए ट्रिफ्ट ब्रिज का इस्तेमाल किया जाता है।जिस पर चलना खतरे से खाली नही है।
 
3 .हुयाना पिच्चु (चीन)  
 
यहां माचू पिच्चु का सबसे खूबसूरत नजारा दिखाई देता है।यहां पर गहरी खाईयों, टेढ़े-मेढ़े रास्तों और ऊंची-ऊंची सीढ़ियों से होकर गुजरना पड़ता है।
 
 
4.मॉअर क्लिफ्स (आयरलैंड)किंग करने के शौकीन आयरलैंड के इन घुमावदार पहाड़ों में दूर-दूर से आते है। यहां हवाएं बहूत तेजी से चलती है, जो रोमांच को दोगुना करती हैं।
 
5. माउंट हुआन (चीन)
 
माउंट हुआन के आसमान को छूते पहाड़ और गहरी खाई इस जगह के रोमांच को और बढ़ाती है। यहां लड़की के टुकड़ों पर ट्रैकिंग करने का अलग ही मजा है।thke news http://www.punjabkesari.in/travelling/news/the-walking-dangerous-people-are-still---473395?utm_campaign=dat

0 comments:

Post a Comment