Wednesday 6 June 2018

मैट्रिमोनियल साइट के जरिए झांसा, इंजीनियर बताकर शारीरिक संबंध बनाए

By on 00:59


मैट्रिमोनियल साइट पर जीवन साथी की तलाश में एक युवती की जिंदगी खराब हो गई. एक शख्स ने खुद को अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताकर युवती से शादी का वादा किया. उसे होटल में ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. इसके बाद में कुंडली नहीं मिलने की बात कहकर शादी के लिए मना कर दिया.
पीड़िता की शिकायत पर वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने रेप का केस दर्ज कर लिया है. आरोपी नितिन की तलाश की जा रही है. पीड़िता के बयान के मुताबिक, वह जबलपुर में सहायक प्राध्यापिका है. साल 2017 में मैट्रिमोनियल साइट के जरिए नितिन से उसकी जान-पहचान हुई थी. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया.
आरोपी जब भी अमेरिका से दिल्ली आता, पीड़िता को मिलने के लिए वसंतकुंज स्थित एक होटल में बुला लेता. आखिरी बार दोनों की मुलाकात 10 फरवरी को हुई थी. इसके बाद आरोपी ने अमेरिका से लौटने के बाद शादी का वादा किया था, लेकिन बाद में अमेरिका जाकर कुंडली नहीं मिलने की बात कह शादी से पीछे गया.
पीड़िता की माने तो आरोपी ने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया. इससे परेशान होकर पीड़िता ने उसे कई इमेल भी किए, लेकिन उसने उसका कोई जबाव नहीं दिया. आखिरकार पीड़िता वसंतकुंज थाने पहुंची. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.
बताते चलें कि मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से धोखाधड़ी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. हाल ही में दिल्ली में एक दूसरे शख्स को इसी आरोप में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी खुद को एक चैनल के मुंबई स्थित दफ्तर में ऊंचे पद पर काम करने वाले अधिकारी के तौर पर पेश किया करता था. इसके जाल में एक लड़की फंस गई थी.
 
आरोपी ने दो प्रमुख मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपनी फर्जी प्रोफाइल बना रखे थे. पीड़िता से संपर्क में आने के बाद उसने अपने पिता को कैंसर का मरीज बताकर उनके इलाज के नाम पर 6 लाख रुपये ले लिए थे. जब आरोपी की असलियत सामने आई, तो पीड़िता ने पुलिस से संपर्क किया. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.
source :- https://aajtak.intoday.in/crime/story/fake-software-engineer-raped-a-woman-case-registered-delhi-police-1-1007782.html

0 comments:

Post a Comment