Wednesday 6 June 2018

प्रेम प्रसंग में हुई थी JDU छात्र नेता की हत्या, थे तीन अवैध संबंध

By on 01:58

बिहार के नालंदा में एक सप्ताह पहले JDU छात्र नेता की हत्या का राज पर्दाफाश हो गया है. नालंदा के SP सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि प्रेम प्रसंग और अवैध संबंधों के चलते जेडीयू की छात्र इकाई के प्रदेश महासचिव राकेश कुमार की हत्या की गई थी. राकेश की हत्या के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के मुताबिक, राकेश कुमार के एक विवाहित महिला सहित तीन-तीन अवैध संबंध थे. इतना ही नहीं उसने दिवाकर सिंह नाम के एक शख्स को धमकी दी थी कि वह उसकी बेटी को उठवा लेगा. बता दें कि राकेश का जिस विवाहित महिला से अवैध संबंध था, दिवाकर उसी महिला का रिश्तेदार है.
पुलिस ने बताया कि राकेश की हत्या के आरोप में दिवाकर, मनीष कुमार, गोरेलाल कुमार, सोनू कुमार और पुष्पा देवी को गिरफ्तार किया है. इनमें से दिवाकर और मनीष को कोलकाता के डोंगरुच इलाके से गिरफ्तार किया गया.
आरोपियों की निशानदेही पर और डॉग स्क्वॉड की मदद से वेना थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में दीपक के घर से उसका शव बरामद कर लिया गया. राकेश का शव दीपक के घर के दालान में ही दफना दिया गया था. गर्भुचक स्थित एक तालाब से राकेश की मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई.
पूछताछ के दौरान दिवाकर कुमार ने बताया कि राकेश कुमार उर्फ टिंकू का उसकी साढ़ू की पत्नी के साथ अवैध संबंध चल रहा था. उसने बताया कि बीते कुछ दिनों से राकेश की बुरी नजर उसकी बेटी पर भी थी. दिवाकर के मुताबिक, राकेश ने उसे धमकी भी दी थी कि उसकी बेटी को स्कूल से उठवा लेगा.
राकेश की धमकी के बाद से ही दिवाकर तनाव में आ गया था. उसने बताया कि जिस दिन राकेश ने उसकी बेटी को उठाने की धमकी दी, उसी दिन उसने मन बना लिया था कि अब इसका एक ही रास्ता बच गया है, और वह है राकेश की हत्या.
राकेश का तीसरा नाजायज संबंध अपनी साली से था. कुछ दिनों पहले राकेश अपनी साली को लेकर कहीं भाग गया था. राकेश की कारस्तानियों से आजिज आकर दिवाकर ने अपने साढ़ू दीपक कुमार और अपनी पत्नी के साथ राकेश की हत्या की योजना बनाई.
योजना के अनुसार, 29 मई, 2018 को दीपक ने राकेश को अपने घर बुलाया. वहां पहले सभी ने मिलकर शराब पी. शराब पीने के बाद सब राकेश से उलझ गए और घर के दलान में ही उसकी बेरहमी से हत्या कर शव को गाड़ दिया गया.
source :- https://aajtak.intoday.in/crime/story/jdu-student-wing-leader-murdered-due-to-illicit-relationship-bihar-nalanda-1-1007703.html

0 comments:

Post a Comment